Network Marketing में मेरे साथ कोई व्यक्ति ज्वाइन नहीं होता है Hindi

 

Network Marketing  में मेरे साथ कोई व्यक्ति ज्वाइन नहीं होता है  Hindi

Network Marketing  में मेरे साथ कोई व्यक्ति ज्वाइन नहीं होता है  Hindi

Network Marketing. आज के इस लेख में मैं आप सभी को बताऊंगा कि अगर आपके प्लान दिखाने से कोई व्यक्ति जॉइन नहीं होता है तो आपको क्या करना चाहिए ?


कैसे लोगों को प्लान दिखाना चाहिए ?

कैसे लोगों से बात करना चाहिए ?



ताकि वह लोग आपके बिजनेस में आपके साथ जुड़ जाएं और काम करना शुरू कर दें।



तो यह दुनिया का दस्तूर है कि अगर आप नेटवर्क मार्केटिंग में 100लोगों को प्लान दिखा रहे हैं तो वह a hundred लोग ज्वाइन हो जाए ऐसा कभी भी नहीं होता है।

मैं आप सभी को यह समझाना चाह रहा हूं कि आप लोग यह देखिए दुनिया के हर व्यक्ति इंजीनियर है ?

क्या दुनिया के हर व्यक्ति वकील है ?

या फिर क्या दुनिया के हर व्यक्ति डॉक्टर है ?

तो जब दुनिया का हर व्यक्ति वकील नहीं बन सकता,

दुनिया का हर व्यक्ति इंजीनियर नहीं बन सकता,

तो दुनिया का हर व्यक्ति नेटवर्क मार्केटिंग में कैसे आ सकता है 

इस बात को आप समझिए।

और यह सच है कि अगर दुनिया का हर व्यक्ति नेटवर्क मार्केटिंग करने लग जाए तो यह दुनिया का बैलेंस ही बिगड़ जाएगा।

क्योंकि जब हर व्यक्ति नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में आ जाएगा तो डॉक्टर कौन बनेगा ?

लोगों को इलाज कौन करेगा ?

इंजीनियर कौन बनेगा ?

सड़क कौन बनाएगा ?

घर कौन बनाएगा ?






तो मैं आप सभी को यह समझाना चाह रहा हूं कि हर कोई नेटवर्क मार्केटिंग में नहीं आ सकता है।

आपको ऐसे लीडर को ढूंढना है जो अपने लाइफ और दूसरों के लाइफ को ट्रांसफार्म करने मैं इंटरेस्ट रखते हैं।

जिनके बड़े-बड़े सपने हैं ऐसे लोगों को आप को ढूंढना है।

अब सवाल ये आता है कि ऐसे लोगों को कैसे ढूंढना चाहिए यह पता कैसे करें कि यह व्यक्ति इस बिजनेस में ज्वाइन होने के लिए तैयार है ?

तो इसको मैं आप सभी को एक उदाहरण के माध्यम से समझाना चाहूंगा।

जिससे आप सभी को यह क्लियर हो जाएगा कि उस व्यक्ति को कैसे पहचानना है ?

जो नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस करना चाहता है नेटवर्क मार्केटिंग के लिए तैयार हैं।

तो आप यह मान के चलिए कि आपके सामने 50 गिलास है और 40 गिलास में पानी भरा हुआ है, और 10 गिलास में वाइट पेट्रोल भरा हुआ है।

तो देखने में तो 50 गिलास में पानी ही दिखेगा क्योंकि वाइट पेट्रोल भी पानी के जैसे ही दिखता है।

सिर्फ उसका सुगंध अलग होता है लेकिन वह पानी के जैसा ही दिखता है।

तो मैं आप सभी को यह बता दूँ कि उसको जांच करने का सिर्फ और सिर्फ एक ही तरीका है,

आपको सारे गिलासों के आगे माचिस का तीली जला कर देखना है यानी कि आपको आग का चिंगारी लेकर जाना है,


तो जब आप लेकर जाएंगे तो क्या होगा कि जो पानी होगा उसमें कोई भी फर्क नहीं पड़ेगा,

लेकिन जो वाइट पेट्रोल होगा उसमें आग लग जाएगा।

सेम यही होता है नेटवर्क मार्केटिंग में भी आपको उन लोगों को ढूंढना पड़ेगा।

जिस व्यक्ति के अंदर आग है नेटवर्क मार्केटिंग करने का वह व्यक्ति आपके साथ जुड़ जाएगा।

और जिसके अंदर कोई आग ही नहीं होगा वह कैसे आएगा आपके बिजनेस में ?

वो पानी के गिलास के समान है जिसके आगे चिंगारी लेकर जाने पर कोई फर्क ही नहीं पड़ता है तो आपको इसी बात को समझना होगा।

लेकिन मैं आप सभी को बता दूं सिर्फ उन्हीं लोगों को ढूंढने के लिए उन 40 लोगों के सामने से भी गुजरना पड़ेगा।

ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि आप सिधे 50 नंबर पर पहुंच जाएंगे यह पॉसिबल ही नहीं है।

आपको 1 से लेकर 50 तक जाना पड़ेगा तभी जाकर आपको एक अच्छा लीडर मिल पायेगा।

कई बार आप यह देखे होंगे की सिर्फ 8 से 10 लोगों को प्लान दिखाते हैं,

उसमें से में से five से 6 लोग बहुत ही आसानी से ज्वाइन हो जाते होंगे।

लेकिन कई बार आप भी देखे होंगे कि आप 20 से 30 लोगों को भी प्लान दिखा देते हैं लेकिन उसमें से एक भी व्यक्ति जॉइन नहीं होते हैं,

लेकिन जैसे आप उनसे आगे बढ़ते हैं 10 लोगों को और प्लान दिखाते हैं तो वह 10 के 10 लोग ज्वाइन हो जाते हैं ऐसा कई बार हुआ है और ऐसा होता भी है।

तो मैं आप सभी को यह समझाना चाहूंगा कि आपको निराश होने की जरूरत नहीं है कि मेरे प्लान दिखाने से कोई भी ज्वाइन नहीं हो रहा है आप जितने लोगों को भी प्लान दिखा रहे हैं उतने लोगों से अधिक को प्लान दिखाइए।

क्योंकि इस दुनिया में बहुत सारे लोग ऐसे आपको मिल जाएंगे जिनके अंदर कुछ करने की आग है जिनके सपने बड़े बड़े हैं।

उन लोगों को आपको ढूंढना है और ढूंढने का सिर्फ एक ही तरीका है कि आपको हर किसी को प्लान बताना पड़ेगा।

आपके सामने जो भी है जिससे भी आप मिल रहे हैं उससे प्लान दिखाइए।

अपने प्लान के बारे में बताइए अगर वह व्यक्ति आपके बिजनेस में जुड़ना चाहेगा तो जरूर जुड़ेगा।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (Network Marketing नेटवर्क मार्केटिंग में मेरे साथ कोई व्यक्ति ज्वाइन नहीं होता है) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (Network Marketing नेटवर्क मार्केटिंग में मेरे साथ कोई व्यक्ति ज्वाइन नहीं होता है) के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

Nexmoney App: घर बैठे पैसे कमाने का आसान तरीका


Nexmoney App: घर बैठे पैसे कमाने का आसान तरीका








Post a Comment

0 Comments