Love shayari | बेहतरीन लव शायरियाँ in hindi

 प्यार की बगिया में शायरी की फुलवारी न हो ऐसा हो नहीं सकता, लेकिन आज में बेहतरीन हिंदी शायरी मिलना थोड़ा कठिन होता है इसीलिए हम हमारी साइट शायरीसहिंदी में आपके लिए बेहतरीन शायरियां लेकर आते हैं उम्मीद है आपको ये शायरियां पसंद आएगी। आज का हमारा आर्टिकल लव शायरी इन हिंदी में आधारित है, आप इस लेख शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें और आपके अमूल्य सुझाव हमें जरूर दें।

 

Love shayari in hindi


वो प्यार जो हकीकत में प्यार होता है

जिन्दगी में सिर्फ एक बार होता है

निगाहों के मिलते मिलते दिल मिल जाये

ऐसा इतेफाक सिर्फ एक बार होता है

---

निखर जाती हैं मेरी मोहब्बत

तेरी आजमाइश के बाद

सवरता जा रहा है ये इश्क

तेरी हर फरमाइश के बाद

---

इस मोहब्बत के रिश्ते को हम शिद्दत से निभाएंगे

साथ अगर तुम दो तो हम दुख को भी हराएंगे

---

आँखो की चमक और पलकों की शान हो तुम

चेहरे की हँसी और मुस्कान हो तुम

इस दिल की धड़कन और मेरी गुमान हो तुम

कैसे बताऊँ मेरी जान हो तुम

---

आप और आपकी हर बात

मेरे लिए खास है यही शायद

प्यार का पहला एहसास है


कोई नफरत कर बैठा मुझसे

और कोई प्यार कर बैठा है

किसी को यकीन नहीं मेरी

और कोई ऐतबार कर बैठा है

कितनी अजीब है ये दुनिया

कोई मिलना नहीं चाहता

और कोई इन्तजार कर बैठा है

---

रख लो छुपा के किसी

दिल के कोने में यही

तो इश्क है मेरा एक

दूसरे के बाहो में होने में

---

गुज़र गया वो वक़्त

जब तेरी हसरत थी मुझको

अब तू खुदा भी बन जाए

तो भी तेरा सजदा ना करू

---

हमें ये दिल हारने की बीमारी ना होती

अगर आपकी दिल जीतने की

अदा इतनी प्यारी ना होती

---

इस क़दर बेताब हूँ तेरे इंतजार को

तूने तो कुछ भी न समझा मेरे इस बेइंतहां प्यार को

ऐ मेरे मोहब्बत तेरी हरकतें भी लाहजवाब है

न तू मेरी हुई न अपने किसी यार को

अगर हो इजाजत तेरी वफा

में हम पूरी महफिल सजा देंगे

रूठ ले तू जितना रूठना है मुझसे

फिर भी हम तुझे मना लेंगे

---

सिमट गया मेरा प्यार इन लफ़्ज़ों में

उसने कहा प्यार तो है

पर तुमसे नहीं किसी और से

---

इश्क के दरिया मे हम भी डूब कर

देख आए वही लोग ही समझदार

निकले जो किनारे से लौट आए

---

ना रूठना तूम हमसे कभी

हमें तो मनाना भी नहीं आता

चाहत कितनी है दिल में

हमें तो यह बताना भी नहीं आता

इन्तेजार है तुमसे कब मिले

तुमसे मिलने का बहाना भी नहीं आता

---

तेरा इश्क सागर जितना गहरा

है डूब गया तो निकल ना पाऊं

बस मन करे तैरता रहूं और

चाह कर भी किनारे ना आऊं


निखर जाती हैं मेरी मोहब्बत

तेरी आजमाइश के बाद

सवरता जा रहा है ये इश्क

तेरी हर फरमाइश के बाद

---

तेरा नाम ही क्यों ये दिल रटता है

क्यों ये दिल सिर्फ तुझ पे ही मरता है

न जाने कितना नशा है तेरे इश्क में

अब तो तेरी याद में ही ये दिन कटता है

---

हमारे बिन तुम अधूरे ही रहोगे

किसी ने चाहा शिद्दत से ऐसा तुम खुद कहोगे

हम न होंगे मौजूद तो ये आलम भी कहेगा

मिलेंगे तुझको बहुत पर हम जैसा पागल कोई ओर न होगा

---

जब से तुझे देखा है

दिल बस एक ही बात बोलता है

चुराके दिल मेरा गोरिया चली

---

पाया तुझें तो सपने भी सच लगने लगे

तुम अज़नबी से आज मेंरे अपने लगने लगे

होता नहीं यकीन अपने खुद के किस्मत पर

तुम मेरी धड़कन में कुछ इस तरह बसने लगे


इन आंख को जब तेरा दीदार हो जाता है

दिन कोई भी हो मेरा तो त्यौहार हो जाता है

---

चल आज तुझपर थोड़ा प्यार जता दूँ

तुम मेरी हो बस मेरी हो

ये दुनिया को बता दूँ

---

पलकों से चांद पर

जो नाम लिखते है

उनके दिलों में ही

खुशियों के फूल खिलते हैं

---

चुपके से आकर मेंरे दिल में उतर जाते हो

सांसों में खुशबु बनकर यू बिखर जाते हो

कुछ ऐसा चला है तेरे इश्क का जादू मुझपर

चारों तरफ बस तुम ही तुम नज़र आते हो

---

मेरी हर खुशी हर बात तेरी है

मेरी साँसों में बसी वो महक तेरी है

इक पल भी नही रह सकते बिन तेरे

धड़कनो से निकलती हर आवाज़ तेरी है


वफ़ा की ज़ंज़ीर से डर लगता है

कुछ अपनी तक़दीर से डर लगता है

जो मुझे तुझसे जुदा करती है

हाथ की उस लकीर से मुझे डर लगता है

---

पूछते हैं मुझसे की शायरी लिखते हो क्यों

लगता है जैसे आईना देखा नहीं कभी

---

इतनी भी चाहत से न देखा कीजिए इस महफ़िल में आप

शहर वालों से हमारी दुशमनी बढ़ जायेगी

---

तेरे इश्क का स्वाद भी कुछ हवा जैसा है

सिर्फ महसूस होता है कि छू के गुजरा है

---

हम मोहब्बत के बारे में उतना कुछ नहीं जानते

बस उन्हें देखकर मेरी तलाश खत्म हो जाती हैं


बस इतना ही कहा था कि बरसों के प्यासे हैं हम

उसने होठों पे होंठ रख के खामोश कर दिया

---

अल्फाज तो जमाने के लिये हैं

तुम्हें तो हम अपने दिल की धडकनें सुनायेंगे

---

न जिद है न कोई गुरूर है हमे

बस तुम्हे पाने का सुरूर है हमे

इश्क गुनाह है तो गलती की हमने

सजा जो भी हो मंजूर है हमे

---

खुश है तू हमें याद न करके

हँस रही हैं तू हमसे बात न करके

ये हँसी तेरी होठों से कभी न जाए

खुदा करें तू मेरी मौत पर भी मुस्कुराए

---

मुझे सहल हो गई मंजिलें वो, हवा के रुख भी बदल गये

तेरा हाथ, हाथ में आ गया, कि चिराग राह में जल गये


बरबाद कर देती है मोहब्बत

हर मोहब्बत करने वाले को,

क्यूँकि इश्क़ हार नहीं मानता

और दिल बात नहीं मानता

---

नही है अब कोई भी जुस्तजू

इस दिल मे ए सनम मेरी पहली

और आखरी आरजू बस तुम हो

---

तू चाँद हैं

तेरे साथ ढलना चाहता हूँ

तेरी जिंदगी का

सबसे खूबसूरत पल बनना चाहता हूँ

---

मुझे ना सताओ इतना कि मैं रुठ जाऊं तुमसे

मुझे अच्छा नहीं लगता अपनी साँसों से जुदा होना

---

कभी भी कुछ नया पाने के लिए

वो मत खो देना

जो पहले से ही तुम्हारा हैं


न जिद है न कोई गुरूर है हमे

बस तुम्हे पाने का सुरूर है हमे

इश्क गुनाह है तो गलती की हमने

सजा जो भी हो मंजूर है हमे

---

जो तेरा हैं

वो लौटकर जरूर आएगा

जो तेरा नहीं

वो आकर भी तेरा न हो पाएगा

---

छुपा लूं तुझको अपनी बाँहों में इस तरह

कि हवा भी गुजरने की इजाज़त मांगे

मदहोश हो जाऊं तेरे प्यार में इस तरह

कि होश भी आने की इजाज़त मांगे

---

कुछ अधूरा सा था

जो कभी पूरा हुआ ही नहीं

कोई मेरा भी था

जो कभी मेरा हुआ ही नहीं

---

मोहब्बत कब किससे हो जाए

इसका अंदाजा नही होता यह वह घर

है जिसका कोई दरवाजा नही होता


बहुत खूबसूरत हैं मेरे ख्यालो की दुनिया

तुमसे ही शुरू और तुमपर ही खत्म

---

चुपके से आकर इस दिल में उतर जाते हो

सांसों में मेरी खुशबु बनके बिखर जाते हो

कुछ यूँ चला है तेरे इश्क का जादू

सोते-जागते तुम ही तुम नज़र आते हो

--

नसीब वालो को मिलते हैं

फिक्र करने वाले

मेरा नसीब देखों

मुझें आप मिल गए

---

मोहब्बत का पैगाम भेजा हैं तुम्हे

इसे महज़ एक फुल न समझना

मेंरे हर एक अहसास को बयाँ करते हैं ये

इन्हें प्यार से क़ुबूल करना

---

दरियां चाहे कितनी भी क्यों न हो

अगर मोहब्बत सच्ची हो

तो एकदूसरा का साथ मिल ही जाता हैं


तुम मुझे कभी दिल से कभी आँखों से पुकारो

ये होठों के तकल्लुफ तो ज़माने के लिए होते हैं

---

मै उसको चाँद कह दू ये मुमकिन तो है

मगर… लोग उसे रात भर देखें ये मुझे गवारा नहीं

---

तेरे कंधे पर सर रखकर

मेरे दिल को सुकून मिलता है

यही मेरी मोहब्बत का सबूत मिलता है

---

चांद रोज़ छत पर आकर इतराता बहुत था

कल रात मैंने भी उसे तेरी तस्वीर दिखा दी

---

सामने बैठे रहो दिल को करार आएगा

जितना देखेंगे तुम्हें उतना ही प्यार आएगा


दिल की किताब में गुलाब उनका था

रात की नींद में ख्वाब उनका था

कितना प्यार करते हो जब हमने पूछा

मर जायंगे तुम्हारे बिना ये जबाब उनका था

---

मोहब्बत की भी देखों ना

कितनी अजीब कहानी है

जहर तों पिया मीरा ने

फिर भी राधा ही दिल की रानी हैं

---

अपनी सांसों में महकता पाया है तुझे

हर खवाब मे बुलाया है तुझे

क्यू न करे याद तुझ को

जब खुदा ने हमारे लिए बनाया है तुझे

---

मैं वक़्त बन जाऊं तू बन जाना कोई लम्हा

मैं तुझमें गुजर जाऊं तू मुझमें गुजर जाना

---

आँखों के इशारे समझ नहीं पाते

होठों से दिल की बात कह नहीं पाते

अपनी बेबसी हम किस तरह कहें

कोई है जिसके बिना हम रह नहीं पाते


इश्क मे मेरे दिल की एक ख्वाहिश है

तेरे होठो को चूमना मेरी फरमाइश है

---

दूर होते हुए भी प्यार का रिश्ता निभाते हो तुम

ना जाने कैसे दिल को लुभाते हो तुम

ये क्या जादू है तुम्हारे प्यार का

जो दिल को इतना याद आते हो तुम

---

तेरे रुखसार पर ढले हैं मेरी शाम के किस्से

खामोशी से माँगी हुई मोहब्बत की दुआ हो तुम

---

न जाने क्या कशिश है

उनकी मदहोश आँखों में

नज़र अंदाज़ जितना करो

नज़र उन्हीं पे ही पड़ती है

---

बस एक छोटी सी हाँ कर दो

हमारे नाम इस तरह सारा जहां कर दो

वो मोहब्बतें जो तुम्हारे दिल में है

उनको जुबान पर लाओ और बयान कर दो


उदास लम्हों की ना कोई याद रखना

तूफान मे भी वजूद अपना संभल कर रखना

किसी के जिंदगी की खुशी हो तुम

यही सोचकर तुम अपना खयाल रख

---

चाहत है या दिल्लगी या यूँ ही मन भरमाया है,

याद करोगे तुम भी कभी किससे दिल लगाया है

---

तुम जब भी मिलो तो नजरे उठा कर मिला करो

मुझे पसंद है

तुम्हारी आँखों में अपना चेहरा देखना

---

जब से तेरी रूह से मुझे मोहब्बत हुई है

तब से मेरी तो तकदीर ही बदल गई है

---

लम्हे सुहाने साथ हो ना हो

कल में आज जैसी बात हो ना हो

आपका प्यार हमेशा इस दिल में रहेगा

चाहे पूरी उमर मुलाकात हो ना हो

---

रूबरू होने का मौका तो नहीं मिलता है हर दिन

इसलिए शब्दों से अपने छू लेता हूँ मैं तुम्हे

---

मौसम ए इश्क़ है ये जरा

खुश्क हो जायेगा

ना उलझिये हमसे जनाब वर्ना

इश्क हो जायेगा


दोस्तों हमें पूरा विश्वास है कि आपको ये आज का आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा और हम आपको विश्वास दिलाते हैं आपको यहां रोज नई-नई शायरियों पर लेख मिलते रहेंगे। यदि आपके पास भी कोई हिंदी लव शायरी है तो उसे आप नीचे कमेंट बॉक्स में जाकर हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। 

Post a Comment

0 Comments