Without OTP Transaction: बैंक अकाउंट को खाली करने का अब नया तरीका, छोटी सी गलती से खाली हो जाएगा बैंक खाता, बचाव के लिए जानिए।

 Without OTP Transaction : देश में इन दिनों ऑनलाइन तरीके से खूब धोखाधड़ी की जा रही है। इन मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है। लोगों के पैसों में से में लगाने के लिए ठगों ने फर्जी करने के नए-नए तरीके खोज लिए हैं। साइबर फ्रॉड के लिए नए तरीके का इस्तेमाल किया जा रहा है। हम कुछ ऐसे मामलों के बारे में बताना ना जा रहे हैं जिससे लोगों के साथ फर्जीवाड़ा हुआ। ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरूरत है।


Without OTP Transaction


फ्रॉड नए तरीके (Without OTP Transaction) से बैंक से लिंक आपकी यूपीआई अकाउंट को टारगेट कर रहे हैं। ऐसे में आपको जानना जरूरी है ताकि आप इसका शिकार नहीं बने। अगर कोई अनजान शख्स आपसे इस तरह के काम करने को करता है तो बिना देर किए हुए फोन काट दें। इससे आप अपने आप को सुरक्षित रख सकेंगे और अन्य लोगों की मदद भी कर पाएंगे।


Without OTP Transaction ऐसे हो रहा है।

यह वास्तविक घटना पर आधारित है बस इस शख्स का नाम बदल दिया गया है। अभिषेक नाम की एक 25 साल के युवक ने ABC शॉपिंग पोर्टल से अपने लिए 30 हजार रुपए का मोबाइल ऑर्डर किया। 17 मई को मोबाइल डिलीवर होना था मगर अभिषेक के पास 16 मई को कॉल आया और कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को इस कंपनी का कस्टमर केयर बताया। इसके बाद अभिषेक को उसके सामान के बारे में जानकारी दिया और कहा कि उसे एड्रेस को कंफर्म करना है।


Without OTP Transaction के लिए आपको भेजा जाएगा लिंक।

अभिषेक पूर्व में ही अपना एड्रेस डाल चुका था इसलिए उसे पूरा सक हो गया कि यह किसी फ्रॉड का ही कॉल है। अभिषेक के मोबाइल पर आए लिंक को जब उन्होंने खोला तो उस पर यूपीआई पेमेंट गेटवे खुला। सामान्य रूप से अगर बैंक डिटेल जैसे ही डालता तो बैंक अकाउंट खाली हो जाता।



Post a Comment

0 Comments