पैसा कमाने वाला रमी गेम | rummy rush गेम से पैसे कैसे कमाए (रोज 386 रुपए)

 rummy rush इन दिनों बहुत पसंद किया जा रहा हैं जिसके विज्ञापन आपकों टीवी चैनलों पर भी देखने को मिलते हैं और रमी के बारे में इंटरनेट पर भी काफ़ी खोजा जाता है कि rummy rush कयसे खेलकर पैसे कमायें।

दरसल, ताश के पत्तो वाले बहुत से गेम ऑनलाइन मजूद है इनमे से कुछ गेम बहुत पोपुलर है जैस rummy rush गेम सबसे अधिक पसंद किया जा रहा है लेक़िन लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं होती है।

पैसा कमाने वाला रमी गेम | rummy rush गेम से पैसे कैसे कमाए (रोज 386 रुपए)


आज, रम्मी rush भारत में सबसे लोकप्रिय खेल प्रारूपों में से एक है। रमी रश को अभी डाउनलोड करें और अंतहीन मजा लें! लोकप्रिय मल्टीप्लेयर कार्ड गेम के हमारे संस्करण में अपने तीन पत्ती कौशल का परीक्षण करें! – 2जी/3जी/वाईफाई नेटवर्क स्थितियों के तहत तेजी से संचालन।

पैसा कमाने वाला रमी गेम | rummy rush  एप पैसे कमाने वाला 2023 गेम : आपने कभी न कभी Rummy खेल के बारे में तो जरूर सुना होगा, क्योंकि आज के समय से ही नहीं बल्कि ये काफी पुराने समय से ही हमारे देश भारत में काफी लोकप्रिय गेम माना जाता है। लेकिन क्या आपको पता है, आजकल Rummy Game सिर्फ मनोरंजन के लिए ही नहीं बल्कि पैसे कमाने के लिए भी आज कल काफी ज्यादा खेला जा रहा है।

rummy rush  ऐप  डाउनलोड करें


यदि आपको rummy rush  बारे में कोई खबर नहीं है या फिर आपने सिर्फ इसके बारे में सुना है और आपको इस खेल से पैसे कैसे कमाना है तो आप हमारे इस पोस्ट के अंत तक बने रहिए।

आज हम आप सभी को rummy rush  से पैसे कैसे कमा सकते है इससे जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने वाले है। इसलिए अगर आप भी rummy rush  को सिर्फ मनोरंजन के लिए ही नहीं बल्कि पैसे कमाने के लिए से जुड़ी सभी जानकारी हासिल करना चाहते है, तो लेख को पूरा जरूर पढ़ें।

ऑनलाइन रमी पैसे कमाने वाला क्या है (rummy rush  In Hindi)

यदि हम सरल शब्दों में कहें तो Rummy Game ताश के पत्तों वाला एक ऐसा Game है, जो हमारे देश भारत में काफी लोकप्रिय है और भारत में इस खेल को काफी मजे से खेला जाता है। हालांकि, पहले के समय में Rummy Game को ऑफलाइन खेला जाता था लेकिन जब से इस खेल को ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए खेला जाने लगा है तब से रमी गेम खेलने वालों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हुई है।

इस बात में कोई शक नहीं है कि रमी गेम काफी मजे वाला गेम है और इसे आप चाहे तो अपने फैमली मेंबर्स के साथ भी घर बैठे काफी मजे से खेल सकते है। ऑनलाइन Rummy Game खेलने के लिए आपका दिमाग बिल्कुल तेज होना चाहिए या फिर सरल शब्दों में समझा जाए तो आपको इस खेल में अपना दिमाग काफी ज्यादा लगाना होता है। क्योंकि यह खेल ऐसा है जिसमें आपको अपने पत्तों पर तो ध्यान देना ही है बल्कि आपके खिलाफ जो लोग खेल रहें है उनके पत्तों पर भी ध्यान देने की जरूरत होती है।

अब आपके मन में यह सवाल जरूर उठ रहा होगा कि आखिर हम Rummy Game को कितने व्यक्ति के साथ खेल सकते है। यदि आप यह सोच रहे है, तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि आप रमी खेल को दो या दो से भी ज्यादा व्यक्तियों के साथ खेल सकते है या फिर कई लोग तो ऐसे है जो इस गेम को टेबल पर भी खेला करते है।


rummy rush से पैसा वाला रमी गेम के बारे में,


  • रमी गेम से कमाई रोज 386,- 500 रुपये (Real Cash)
  • टॉप रमी एप्प   rummy rush
  • प्राइज/इनाम की राशि नकद ₹15 लाख तक, लेटेस्ट आईफ़ोन, बाइक इत्यादि
  • न्यूनतम विथड्रावाल राशि केवल 30-100 रुपए
  • पेमेंट प्राप्त करने का तरीका पेटीएम कैश, UPI डिपाजिट, बैंक अकाउंट, अमेज़नपे

rummy rush गेम खेलने के लिए क्या जानना जरूरी है?

वैसे जो लोग इस ऑनलाइन खेल में बिल्कुल नए है उनको मैं एक बात बताना चाहूंगा कि rummy rush  बिल्कुल सरल गेम है और इस खेल के बारे में हम आगे आपको जो भी जानकारी देने जा रहें है उसे सिर्फ आप अपना दिमाग शांत करके पढ़ेंगे तो आप इस खेल को न केवल खेल पाएंगे बल्कि यकीनन आप  गेम rummy rush  के विनर बन जाएंगे।

यदि आप भी rummy rush  खेलकर पैसे कमाना चाहते है, तो उसके लिए आपको rummy rush  खेलने से जुड़ी हर जरूरी बातों का पता होना भी जरूरी होता है। तो चलिए अब हम आपको बगैर वक्त गवाएं rummy rush से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी दे देते है।

यदि आप इस खेल को पहले खेल चुके है तो आपको ये तो जरूर पता होगा कि कार्ड के 13 पत्तों का क्रम कुछ इस तरह का होता है। जैसे कि इक्का, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9, 10, जैक, क्वीन, किंग इत्यादि। कुल मिलाकर देखा जाए तो एक ताश के सेट जिसको हम सभी डेक कहते है उसमें कुल 52 पत्तें होते है।

रानी, राजा और जैक कार्ड को हम सभी फेस कार्ड कहते है और वहीं पर नंबर 1 के लिए हम सभी इक्के का इस्तेमाल फेस कार्ड के रूप में करते है। खैर अब आप सोच रहे होंगे कि रमी गेम को कैसे चलाया जाता है तो आप ही जानकारी के लिए बता दूं कि रमी गेम को दो जोकर और दो डेक के साथ खेलते है।

यदि आप भी रमी गेम खेलना चाहते हैं और इससे पैसा कमाना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको सबसे पहले प्योर लाइफ, इम्प्योर लाइफ और अधिक लाइफ सेट इत्यादि के बारे में विस्तार से समझना काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। क्योंकि जब तक आप इन तीनों जरूरी चीजों के बारे में नहीं अच्छे से समझ पाएंगे तब तक आप रमी गेम को खेल कर पैसे जीत नहीं सकेंगे।


rummy rush  से पैसे कैसे कमाए |  rummy rush  Khel Kar Paise Kaise Kamaye (रोज ₹386 से ज्यादा)


क्या आप भी मोबाइल पर ऑनलाइन rummy rush  को खेल कर इससे पैसे कमाना चाहते हैं, यदि हां तो अब हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसे विभिन्न तरीके से आप काफी आसानी से rummy rush  पैसे कमाने के बारे में सोच सकते हैं।

 

rummy rush वेबसाइट से पैसे कमाए


  • पैसा कमाने वाले rummy rush  से मनी कमाए
  • ऑनलाइन रम्मी टूर्नामेंट में भाग लेकर पैसे कमाए
  • वेलकम और डिपाजिट कैशबैक लेकर rummy rush  Me Paisa Kamaye
  • ऑनलाइन रमी खेलने वाले ऐप को रेफ़र करके पैसा अर्न करिए
  • दोस्तों के साथ ऑफलाइन शर्त लगाकर rummy rush  Se Paise Kamaye
  • रेगुलर लीडरबोर्ड में स्थान पाकर रमी खेलकर पैसा कमाए
  • ऊपर बताये गए तरीकों से रमी खेल कर रोज 386-500 रुपये या उससे अधिक पैसे कमा सकते हैं। लेकिन उससे पहले आपको अपने मोबाइल में कोई एक rummy rush  एप्प इनस्टॉल करना होगा और उसपर अपना रम्मी खाता बनाना होगा।

पैसा कमाने वाला rummy rush गेम 2023 |  rummy rush  खेलो पैसे जीतो (रियल रम्मी कैश कमाइए)


अगर आप आसान तरीके से रमी गेम पैसे कमाने वाला से पैसा कमाने की सोचे रहे हैं तो यहाँ पर मैं आपको सबसे बेस्ट पैसा कमाने वाले ऑनलाइन rummy rush  एप्स  दे रहा हूँ, वो भी साइन अप बोनस ऑफर के साथ। इन रमी एप्लीकेशन में आप रोजाना Online Rummy प्ले करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

  • rummy rush – 200% कैशबैक + रेफ़रल कमीशन 
  • rush रमी वरमी टूर्नामेंट – मुफ्त ₹500 रुपए + ₹600 प्रति रेफेर
rummy rush  खेलने के लिए बहुत ही अच्छा एप्प है और इस गेम का इंटरफ़ेस बहुत ही अच्छा है और rummy rush  में टूर्नामेंट भी होते हैं जिनको खेलकर आप लाखो जीत सकते हैं और जीते हुए पैसे rummy rush  में आ जाते हैं जिनको बाद में आप अपने बैंक में ट्रान्सफर कर सकते हैं।

आइये अब डिटेल्स में जानते हैं 2023 में सबसे बढ़िया पैसे कमाने वाले ऑनलाइन rummy rush जिनपर आप रमी खेल के आसानी से डेली मोटे पैसे बना सकें

अपने मोबाइल फोन पर rummy rush  ऐप कैसे डाउनलोड करें

विकल्प 1.सीधे अपने iOS मोबाइल पर rummy rush  ऐप डाउनलोड करना शुरू करने के लिए "डाउनलोड" बटन पर क्लिक करें



विकल्प 2.  डाउनलोड लिंक होगा। rummy rush  ऐप डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

rummyenjoy.com

Android यूज़र के लिएरमी rummy rush  ऐप डाउनलोड करने का तरीका
  हमारी वेबसाइट से डाउनलोड किए गए rummy rush ऐप को अपने मोबाइल फोन पर इंस्टॉल करना 100% सुरक्षित है। इसलिए यदि आपको चेतावनी संदेश मिलता है, तो इंस्टॉलेशन को पूरा करने के लिए बस "इंस्टॉल एनीवे" या "कंटिन्यू" बटन पर क्लिक करें।


रमी गेम खेलने के नियम


1. रमी खेलते समय अपने कार्डों को क्रम (सीक्वेंस) एवं सेट्स में व्यवस्थित करना होता है

2. आपके पास 3 या 4 कार्डों के 2 क्रम (सीक्वेंस) होना चाहिए

3. आपके पास कम से कम एक प्योर सीक्वेंस होने ही चाहिए जो की आपकी फर्स्ट लाइफ होती है।

4. एक प्योर सीक्वेंस बनाने के बाद एक और सीक्वेंस बनानी होती है जो की प्योर या फिर इमप्योर हो सकती है।

5. जब आप दो सीक्वेंस बना लेते हैं तब आपको बाकी बचे कार्डो से सेट या सीक्वेंस बनाने होते हैं जो की 3 या 4 कार्डो को मिलकर बनते हैं।

6. आपको गड्डी या फिर किसी खिलाडी द्वारा फेके गये कार्ड को उठाने के बाद ही आप कम जरूरी कार्ड को निकाल सकते है।

7. प्रत्येक खिलाडी को एक समय सीमा के अन्दर अपने कार्डों से एक कार्ड निकालना होता है अगर वह ऐसा नही कर पाता है तो उसको कुछ और समय दिया जाता है (ऐसा किसी किसी एप्प में होता है) अगर वो तबभी अपने पास से कार्ड नही निकलता तो उस खिलाडी को ड्राप मान लिया जाता है।

8. गेम खेलते समय अगर आपके पास कुछ ख़ास अच्छे कार्ड नही आ रहे है तो आप गेम को ड्राप कर सकते है।

9. जब आपके सभी कार्ड एक क्रम या सेट में लग जाये तभी आप अपने कार्डों को शो कर सकते हो लेकिन आप ऐसा तभी कर सकते हो जब आपकी पारी आ जाये।

10. कार्ड्स को शो करने के लिए किसी एक कार्ड को शो पर ले जाकर छोड़ना होता है जिसके बाद आपसे पूछा जायेगा की क्या आप फिनिश करना चाहते हैं और आपको फिनिश पर क्लिक कर देना है।

11. गेम खेलते समय जब कोई एक खिलाडी अपने कार्ड शो कर देता है तो सभी खिलाडियों को भी अपने कार्ड शो करने होते हैं।

rummy rush  ऐप डाउनलोड करें


इससे पैसा कैसे कमायें सम्पूर्ण जानकारी!” के बारे में पूरी जानकारी दी है। आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट कर के जरूर बताइये और अपने सुझाव को हमारे साथ शेयर करें ।

यदि आपको यह post पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये।


Post a Comment

0 Comments