लोटस 365 app क्या है | Lotus365 से पैसे कैसे कमाए ? In Hindi

लोटस 365 ऐप डाउनलोड | Lotus 365 App से पैसे कैसे कमाए (Lotus 365 Se Paise Kaise Kamaye)

Lotus365 Legal In India In Hindi: सोशल मीडिया में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और उर्वशी रौतेला समेत अन्य सेलेब्रिटीज का विज्ञापन आने के बाद Lotus 365 काफी चर्चा में आ गया है. हर कोई जानना चाहता है कि Lotus 365 Kya Hai और Lotus 365 सुरक्षित है या नही?


लोटस 365 ऐप डाउनलोड | Lotus 365 App से पैसे कैसे कमाए (Lotus 365 Se Paise Kaise Kamaye)



वैसे मैं आपको बता दूँ कि Lotus 365 एक ऑनलाइन गैंब्लिंग और बेटिंग वेबसाइट है. यह काफी पुरानी और पॉपुलर बेटिंग वेबसाइट है, जिससे करोड़ो लोग जुड़े हुए हैं. यह भारत के अलावा अन्य बहुत सारे देशों में अपनी सर्विस देती है.


भारत सरकार ने गैंब्लिंग और बेटिंग वेबसाइट को बैन कर दिया गया है. लेकिन फिर भी कई समाचार पत्रो के फ्रंट पैज पर Lotus 365 का विज्ञापन देखने को मिला. इस विज्ञापन में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, उर्वशी रौतेला, काजल अग्रवाल और तमन्ना भाटिया जैसे कई बड़ेृ-बड़े सैलिब्रिटी शामिल थे. इसलिए हर कोई Lotus365 के बारे में जानना चाहता हैं.


Lotus 365 एक ऑनलाइन गेमिंग और गैम्बलिंग वेबसाइट है जो आज की युवा जनरेशन के बीच काफी लोकप्रिय है. लेकिन यह बिल्कुल भी जरूरी नही है कि जो वेबसाइट लोकप्रिय हो, वह सही हो. लोटस 365 अपनी सर्विस के कारण दुनियाभर में कम समय में फेमश हो गया.


लोटस 365 में क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस, हॉर्स रेसिंग और अन्य अनेक प्रकार के गेम शामिल हैं. इसमें बहुत सारे कार्ड गेम्स भी हैं, जैसे- तीन पत्ती, अंदर बाहर, पोकर, 32 कार्ड्स आदि. इसके अलावा इसमें अनेक तरह के कैसिनो गेम्स भी शामिल हैं, जैसे- जिलि, टेबल गेम्स, बिंगो गेम्स, एंथनी आदि.


Lotus 365 Kiski Company Hai

Lotus365 कंपनी की स्थापना 2016 में 7 साल पहले हुई थी जो भारत की पहली Legal और Licensed गेमिंग कंपनी थी. लेकिन अब भारत में गैंबलिंग और बेटिंग वेबसाइट व ऐप Illegal है. भारत सरकार ने अभी हाल ही में कुछ नए नियम भी बनाए है जिसके तहत कोई भी बेटिंग ऐप सरकार की परमिशन के बिना लॉंच नही होगा.


इसमें 300 से भी ज्यादा लाइव कैसिनो गेम खेल सकते हैं. इसके अलावा भी इसमें और बहुत सारे बेटिंग ऐप है जिससे आप बहुत सारे पैसे कमा सकते है.


Lotus 365 कैसे Download करें

इंटरनेट पर जब आप लोटस 365 एप डाउनलोड करने के बारे में सर्च करते हैं, तो आपको इससे मिलते जुलते नाम की एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर प्राप्त हो जाती है।

हालांकि हम आपको बता देना चाहते हैं कि आपको गूगल प्ले स्टोर पर जो एप्लीकेशन मौजूद है, उसे डाउनलोड नहीं करना चाहिए, क्योंकि भले ही दोनों का नाम एक जैसा है।

Lotus365 Download करना है किसी दूसरी वेबसाइट से लोटस 365 वर्ल्ड app डाउनलोड करने की जरुरत नहीं है। Download बटन पर जाकर एप्लीकेशन डाउनलोड करे।  

Lotus 365 कैसे Download करें



Lotus 365 कैसे Download करें

Lotus 365 कैसे Download करें



Lotus 365 Se Paise Kaise Kamaye



lotus365 में अकाउंट कैसे बनाए

Lotus365 में अकाउंट बनाना काफी आसान हैं-


सबसे पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट (www.lotus365.in) पर जाए.

इसके बाद Sign in वाले विकल्प पर क्लिक करें.

अब अपना मोबाइल नंबर डालकर Get OTP पर क्लिक करें.

और फिर प्राप्त OTP को दर्ज करें.

इसके बाद अपना मनपसंद पासवर्ड दर्ज करें.

अंत में Register पर क्लिक करें.

इस तरह आप Lotus 365 पर अपना अकाउंट बना सकते है. इसमें अकाउंट बनाने पर आपको अच्छा खासा बोनस कैश भी मिलता है. ध्यान दे कि Lotus 365 में आपको किसी भी तरह के डॉक्यूमेंट देने की जरूरत नही होती है.


Lotus 365 से पैसे कैसे कमाए

अभी हमने जाना कि Lotus 365 Kya Hai और Lotus 365 Kaise Download Kare? चलिए अब मैं आपको बताता हूँ कि Lotus 365 से पैसे कैसे कमाए?


जैसा की मैने बताया कि यह एक ऑनलाइन गैम्बलिंग और बेटिंग वेबसाइट है जिसमें आपको अनेक तरह के कार्ड्स, स्पोर्ट्स और कैसिनों गेम्स मिलेंगे. जैसे- तीन पत्ती, रम्मी, पोकर, क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस आदि.


स्पोर्ट्स गेम में सट्टा लगाकर लाखों रूपये कमाए जा सकते हैं, लेकिन भारत में सट्टा लगाना कानूनी जुर्म है. और इसी वजह से सरकार ने ऑनलाइन गेमिंग ऐप के लिए नए नियम बनाए है जिसमें गैम्बलिंग और बेटिंग ऐप को बैन कर दिया गया है.


लेकिन फिर भी Lotus 365 भारत में अपना प्रचार धड़ले कर रहा है. अत: अब आपको सावधान रहना जरूरी है. अगर आप क्रिकेट या गेम खेलकर पैसे कमाना चाहते है तो आप Dream11, My11Circle, MPL जैसी लीगल ऐप का इस्तेमाल कर सकते है, लेकिन अपने रिस्क पर.


lotus 365 कैसे खेलें

काफी लोग यह भी जानना चाहते है कि Lotus 365 Kaise Khele?


लोटस 365 में पैसे कमाने के अनेक तरीके हैं, जिससे केवल एक क्लिक से लाखों करोड़ो रूपये कमा सकते है. चलिए मैं आपको क्रिकेट में बेट लगाने की प्रक्रिया बताता हूँ.


अगर आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएंगे तो आपको कई क्रिकेट मैचों की टेबल मिलेगी. आपको कोई भी एक मैच सेलेक्ट करना है और फिर उसमें “Back” और “Lay” में से किसी एक ऑप्शन को चुनना है.


Match Odds: इस शब्द का मतलब है कि टीम या खिलाड़ी का भाव क्या चल रहा है.

Lay: इस विकल्प का उपयोग तब किया जाता है जब टीम हारेगी.

Back: इस विकल्प का उपयोग तब करते है जब टीम जीतेगी.

इन शब्दो का उपयोग सट्टा लगाने में किाय जाता है, जैसे- अगर आपको लगता है कि टीम जीतेगी तो आपको “Back” पर क्लिक करना है. अगर टीम जितती है आप कई गुना अधिक पैसे कमा सकते है, लेकिन हारते है तो आपके सारे पैसे डूब जाएंगे.


इसके अलावा अगर आपको लगे कि टीम हारेगी तो आपको “Lay” पर क्लिक करना है. इस तरह सट्टा लगाया जाता है. लेकिन सट्टा लगाने के लिए भाव को समझना जरूरी हैं.


Lotus 365 की विशेषताएं

300 से भी ज्यादा लाइव कैसिनो गेम्स शामिल हैं.

अनेक तरह के लाइव स्पोर्ट्स गेम्स शामिल हैं.

इसमें कई तरह के कार्ड्स गेम्स भी हैं.

लोटस 365 बहुत ही पॉपुलर और पुरानी बेटिंग वेबसाइट है.

यह सबसे पहली लाइसेंस प्राप्त बेटिंग वेबसाइट हैं.

अकाउंट बनाने के लिए कोई भी डॉक्यूमेंट देने की जरूरत नही है.

lotus365 में पैसे कैसे deposit करें

इसमें पैसे डिपॉजिट करना थोड़ा सा मुश्किल काम है. चलिए मैं आपको पूरी प्रक्रिया के साथ बताता हूँ-


सबसे पहले Lotus365 वेबसाइट में साइन इन करना है.

इसके बाद आपको Deposit के विकल्प पर क्लिक करना है.

अब आपको एक बैंक अकाउंट नंबर और IFSC कोड मिलेगा, उसे कॉपी है.

इसके बाद आपको PhonePe या Paytm में जाना है, और Money Transfer के लिए Account नंबर के ऑप्शन को चुनना है.

अब वह अकाउंट नंबर पर IFSC कोड डालना है, और फिर अपना Nick Name डालना है.

इसके बाद आप जितना Amount Add करना चाहते है, उसका भुगतान करें.

अब आपको एक Transaction no. मिलेगा, उसे कॉपी करना है और Lotus365 की वेबसाइट पर आना है.

यहां पर Transaction No. को डालना है, जिसके 1 मिनट बाद पैसे डिपॉजिट हो जाएंगे.

lotus365 से पैसे कैसे निकाले

लोटस365 से पैसे निकालना ज्यादा मुश्किल काम नही है. लेकिन ध्यान दे कि आप इससे बोनस कैश या डिपॉजिट कैश को नही निकाल सकते है. पैसे निकालने के लिए निम्नलिखित प्रक्रिया को फॉलो करें-

ऑफिशियल वेबसाइट में जाए.

Withdraw Fund के विकल्प पर क्लिक करें.

अपने बैंक अकाउंट की जानकारी दे.

Amount डाले और Withdraw पर क्लिक करें.

इस तरह आप पैसे Withdraw कर सकते है. लेकिन ध्यान दे कि यदि आप एक से अधिक अकाउंट का इस्तेमाल करके पैसे जीतते है तो आप उन पैसो को नही निकाल सकते है. और ऐसा करने पर आपका अकाउंट बैन भी हो जाएगा.


Post a Comment

0 Comments